Breaking News

पब्लिक प्लेस में कार पार्क की तो देना पड़ेगा 36,000 रुपये का जुर्माना

नई दिल्ली: आजकल देश के ज्यादातर हिस्से ट्रैफिक जाम ( traffic jam ) की समस्या से जूझ रहे हैं। ऐसे में अगर कोई शख्स अपनी गाड़ी सार्वजनिक जगह पर पार्क करके कहीं चला जाता है तो इससे उस ख़ास इलाके में अच्छा-खासा जाम लग जाता है। इस समस्या से लोगों को घंटो तक परेशान रहना पड़ता था लेकिन अब इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए बेंगलुरु ( bengluru ) ट्रैफिक पुलिस ने एक नया तरीका निकाला है।

Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

बेंगलुरू ट्रैफिक पुलिस ( BTP ) एक नई योजना लेकर आई है। रिपोर्ट के अनुसार इस नई योजना बैंगलोर में यातायात पुलिस विभाग सार्वजनिक सड़कों पर अपनी कार छोड़ने वाले मालिकों का जुर्माना करेगी। दरअसल सार्वजनिक सड़क पर अपने टूटे-फूटे वाहन छोड़ने वाले मालिकों को 50 रुपये प्रति घंटे के हिसाब से जुर्माना देना होगा।

खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

यह जुर्माना प्रतिदिन 1200 रुपये से लेकर 36000 रुपये प्रति माह देना होगा। ट्रैफिक पुलिस पहले ये चेक करेगी कि शख्स का वाहन कितने समय से पार्क है और फिर इसपर जुर्माने की गणना की जाएगी जो उस वाहन के मालिक को भरना पड़ेगा।

Kona Electric होगी Hyundai की पहली बिजली से चलने वाली कार, एक चार्जिंग में चलती है 482 किलोमीटर

दरअसल जो लोग अपने वाहनों को सार्वजनिक जगहों पर छोड़कर चले जाते हैं जिसकी वजह से उस जगह पर अच्छा-खासा जाम लग जाता है। इस जाम की वजह से अन्य लोगों को काफी दिक्कत होती है और अब इससे निपटने के लिए बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने ये कदम उठाया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2QzSb42

कोई टिप्पणी नहीं