Breaking News

घर बैठे कमा सकते हैं 700 रुपये, बस 1 घंटा खेलना होगा PUBG

नई दिल्ली: pubg का इन दिनों लोगों के दिमाग में इस कदर छाया हुआ है कि वो इस गेम को खेलने के अलावा कुछ नहीं करना पसंद करते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि इस गेम को खेलकर आप हर घंटे 700 रुपये कमा सकते हैं। पैसे कमाने के लिए आपको Game companions का हिस्सा बनना पड़ेगा तभी हर घंटे 700 रुपये कमा सकते है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस Game companions को फिलहाल चीन में आयोजित किया गया है, जहां एक ग्रेजुएट छात्रा ने 1 घंटा पबजी खेलकर 700 रुपये कमाएं है। बता दें कि चीन में कई ऐसे ऐप्स है जो इस तरह पैसे कमाने का मौका लोगों को दे रहे हैं। चीन में लोग बकायदा NetEase के जरिए Game companions से जुड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Jio को मिलेगी कड़ी टक्कर, Airtel के 169 वाले प्लान में किया बड़ा बदलाव

गौरतलब है कि चीन में PUBG खेलने के लिए उग्र सीमा तय की गयी है और प्लेयर्स के लिए ऐज रजिस्ट्रेशन लगा दिया गया है। इसके तहत अब 13 साल से कम उम्र के लोगों को PUBG खेलने के लिए अपने गार्जियंस से इजाजत लेनी जरूरी है। दरअलस, चीन की सरकार ने ऐसा इसलिए किया है ताकि युवाओं को गेम्स एडिक्शन से बचाया जा सकें। इसपर PUBG गेम की डेवलपर कंपनी Tencent ने रोक लगाई है। बता दें कि प्लेयर्स की उम्र कितनी है इसकी पहचान के लिए कंपनी ने फेस रिकग्निशन तकनीक का इस्तेमाल किया है। ताकि कम उम्र के लोगों को इसे खेलने से रोका जा सके।

गौरतलब है कि PUBG को दिसंबर, 2017 में लॉन्च किया गया था तब वो इतना पॉपुलर नहीं हुआ लेकिन इन दिनों वो सबसे पॉपुलर गेम बन चुका है। इस गेम में एक समय में अलग-अलग जगहों पर ऑनलाइन प्लेयर्स एक साथ गेम खेल सकते हैं। इस दौरान कई प्लेयर्स एक टीम बना कर दूसरे को मारते हैं और अपने मिशन को पूरा करते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2UZYL5n

कोई टिप्पणी नहीं