Breaking News

Nike के इस स्मार्ट जूते को स्मार्टफोन से कर सकेंगे कंट्रोल, ख़ासियत जान कर रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली: इस बढ़ती टेक्नोलॉजी की दुनिया में हर चीज स्मार्ट होती जा रही है। जहां आए दिन नए-नए डिवाइस पेश किए जा रहे हैं। वहीं, पहले से मौजूद डिवाइसों को एडवांस भी किया जा रहा है। इसकी को देखते हुए स्पोर्ट्स कंपनी नाइकी (Nike) ने स्मार्ट जूता पेश किया है। इस जूते की ख़ासियत यह है कि इसे अपने स्मार्टफोन से कन्ट्रोल किया जा सकता है। इसकी जानकारी कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर के दी है। इसके साथ कंपनी ने जूते का एक वीडियो भी अपलोड किया है जिसमें जूते के स्मार्ट वर्क को साफ देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: धड़ल्ले से बिक रहा 48 MP कैमरे वाला दुनिया का यह पहला स्मार्टफोन, कीमत मात्र 10,000 रुपये

नाइकी के इस स्मार्ट जूते का नाम Nike Adapt BB है। इस जूते को इस तरह तैयार किया गया है कि इसे पैर में डालते ही यह अपने आप ही फिट हो जाएगा। इसके लिए जूते में ऑटो एडजस्ट मोड दिया गया है। इसके अलावा इस जूते को आप स्मार्टफोन के जरिए अपने पैर के हिसाब से ढीला और टाइट कर सकते हैं। जूते के ढीला और टाइट होने की इस समस्या को दूर करने के लिए कंपनी ने इसे बनाया है। इसके क्रिएटिव डायरेक्टर एरिक अवार ने अपने एक बयान में कहा "हमने नाइके एडाप्ट के लिए बास्केटबॉल को जानबूझकर उठाया क्योंकि यह एथलीटों की मांग थी।

यह भी पढ़ें: Amazon और Flipkart की छुट्टी कर देगी ये ऑनलाइन शॉपिंग साइट

इस स्मार्ट जूते की कीमत 350 डॉलर करीब (25,000 रुपये) है। कंपनी ने इसकी बिक्री को लेकर जानकारी दी है कि इसके प्री-ऑडर को कुछ समय के लिए सिर्फ अमेरिका में nike.com पर किया जा सकता है। वहीं, इसकी बिक्री पूरी दुनिया में 17 फरवरी 2019 से होगी। इस जूते को खास तौर पर बास्केटबॉल प्लेयर के लिए बनाया गया है। इसे पहन कर खेलते वक्त प्लेयर्स आसानी से इसे बिना झुके कंट्रोल कर सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2FMpFbZ

कोई टिप्पणी नहीं