Breaking News

फरवरी में लॉन्च होगी Lamborghini Huracan Evo सुपर कार, स्पीड में नहीं है कोई मुकाबला

इटली की मशहूर स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी लैम्बोर्गिनी ( Lamborghini ) ने हाल ही में भारत में बेहतरीन कार लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एसवीजे लॉन्च की है और अब अगले माह में कपनी अपनी दूसरी बेहतरीन कार लैम्बोर्गिनी हुराकन ईवो ( Lamborghini Huracan Evo ) को भी लॉन्च करेगी। कुछ समय पहले लैम्बोर्गिनी उरुस लॉन्च की गई थी जो कि भारत में लोगों को काफी पसंद आई। आइए जानते हैं कैसी है लैम्बोर्गिनी हुराकन ईवो और कैसे हैं इसके फीचर्स। लैम्बोर्गिनी हुराकन ईवो को 7 फरवरी, 2019 को लॉन्च किया जाएगा, जिसको लेकर कंपनी ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। लैम्बोर्गिनी हुरकान का फेसलिफ्ट मॉडल लैम्बोर्गिनी हुराकन ईवो है जो कि पहले के मुकाबले ज्यादा दमदार और नया है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस स्पोर्ट्स कार में 5.2 लीटर का वी10 इंजन दिया गया है जो कि 631 बीएचपी की पावर और 600 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 323.5 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये कार सिर्फ 2.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं सिर्फ 9 सेकंड में ही 0 से 200 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

लैम्बोर्गिनी हुराकन ईवो में नई चेसिस कंट्रोल सिस्टम है जिसका नाम लैम्बोर्गिनी डायनामिका विएकोलो इंटेग्राटा है। इस स्पोर्ट्स कार में उन्नत एयरोडायनामिक्स दिए जाएंगे। इस कार में नया बंपर, बड़े रियर डिफ्यूजर, लायसेंस प्लेट, दोनों साइड एग्ज्हॉस्ट पाइप्स, पैना डकटेल स्पॉइलर, 8.4 इंच टचस्क्रीन यूनिट दी गई है। नई कार का केबिन वर्तमान में बिक रहे मॉडल से काफी मिलता है। टचस्क्रीन यूनिट एपल कारप्ले और ज्यादा इंटरनल स्टोरेज से लैस है। पहले के मुकाबले ड्राइव क्वालिटी बेहतर और मजबूत है।

हाल ही में लॉन्च की गई है लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एसवीजे ( Lamborghini Aventador SVJ ) में 6.5 लीटर का वी12 इंजन दिया गया है जो कि 770 बीएचपी की पावर और 720 न्यूटन मीटर का पीक टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो लैम्बोर्गिनी अवेंटाडोर एसवीजे की एक्स शोरूम कीमत लगभग 6 करोड़ रुपये है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Res9lr

कोई टिप्पणी नहीं