Breaking News

Future S Mini Concept के साथ आ रही नई ऑल्टो कार, लुक देखकर ही उड़ जाएंगे होश

अब ज्यादातर ऑटोमोबाइल कंपनियां क्रैश टेस्ट कंपैटिबिलिटी को ध्यान में रखते हुए अपनी कारों को अपग्रेड कर रही हैं। इसी बीच देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी भी अपनी छोटी कार मारुति सुजुकी आल्टो में नए बदलाव कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार मारुति सुजुकी इस छोटी कार को फ्यूचर एस मिनी कॉन्सेप्ट ( future s mini concept ) के साथ दिवाली के आसपास लॉन्च कर सकती है। मारुति सुजुकी ने इस कॉन्सेप्ट को 2018 ऑटो एक्स्पो में शो भी पेश किया था। बताया जा रहा है कि ये कार आकार में इग्निस ( Ignis ) से भी छोटी हो सकती है। भारत में ऑल्टो को साल 2000 में लॉन्च किया गया था और 2004 से लेकर लगातार 14 सालों तक ये कार देश की सबसे ज्यादा सेल होने वाली कार रही। फिलहाल नई ऑल्टो की इंटरनल टेस्टिंग हो चुकी है और कुछ टेस्टिंग होनी बाकि हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए वर्तमान में ऑल्टो 800 सीसी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 2.63 से 3.9 लाख रुपये तक है। 1 लीटर वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 3.38 से 4.24 लाख रुपये तक है। नए मॉडल की कीमत वर्तमान मॉडल से अधिक होगी, क्योंकि ये पहले के मुकाबले ज्यादा सेफ होगी।

वर्तमान में ऑल्टो दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है...
मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 ( Maruti Suzuki Alto 800 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 796 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 47 बीएचपी की पावर और 69 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 24.7 किमी का माइलेज दे सकती है।
मारुति सुजुकी ऑल्टो के 10 ( maruti suzuki alto K10 ) इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1 लीटर का इंजन दिया दिया गया है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 90 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 24.07 किमी का माइलेज दे सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2B3VnhK

कोई टिप्पणी नहीं