Breaking News

तो इन वजहों से कुछ ही दिनों में धुंधला हो जाता है स्मार्टफोन का कैमरा

नई दिल्ली: अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसके कैमरे की एहमियत पता होगी, लेकिन आपने देखा होगा कि समय के साथ स्मार्टफोन कैमरे की पिक्चर क्वालिटी खराब हो जाती है और जैसे ही आप इससे तस्वीरें खींचते हैं तो इसकी क्वालिटी बेहद ही ख़राब हो जाती है तो आज हम आपको उन वजहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो स्मार्टफोन के कैमरे के खराब होने के लिए ज़िम्मेदार होती हैं।

ये हैं वो वजहें

कुछ लोगों की आदत होती है कि वो किसी भी कपड़े से फ़ोन के कैमरे को साफ़ करने लगते हैं लेकिन ऐसा करने की वजह से कैमरे के ऊपर स्क्रैच पड़ जाते हैं, यह कैमरे को काफी नुकसान पहुंचाता है, ऐसे में आपको कभी भी स्मार्टफोन को साफ़ करने के दौरान इसके कैमरे को गलती से भी किसी खराब कपड़े से नहीं रगड़ना चाहिए।

अगर आप भी अपना स्मार्टफोन कैमरे के बल पर रखते हैं तो इससे कैमरा खराब होता है, इसलिए आपको हमेशा अपने स्मार्टफोन को स्क्रीन की तरफ से रखना चाहिए इससे आप स्मार्टफोन से अच्छी-खासी फोटो क्लिक कर सकते हैं।

लंबे समय के बाद आपके स्मार्टफोन के कैमरे पर धूल-मिट्टी जमा हो जाती है, ऐसे में आपको किसी माइक्रो फाइबर कपड़े की मदद से इसे साफ़ कर देना चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2CEKSTk

कोई टिप्पणी नहीं