Breaking News

Mercedes की महंगी कारें चलाते हैं ये भारतीय सेलिब्रिटी

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज की कारें पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बहुत ज्यादा पसंद की जाती हैं। जी हां इन कारों को बिजनेसमैन, नेता, सिंगर और अभिनेताओं से लेकर आम इंंसान भी पसंद करते हैं। आज हम आपको उन सेलिब्रिटीज के बारे में बता रहे हैं जो कि मर्सिडीज की लग्जरी कारें चलाते हैं।

हुमा कुरैशी ( Huma Qureshi )
इंजन और पावर की बात की जाए तो मर्सिडीज-बेंज जीएलई (Mercedes-Benz GLE) में 3.0 लीटर वी-6 इंजन दिया गया है जो कि 333 एचपी का पावर और 480 न्यूटन मीटर का टार्क उत्पन्न करता है। 9 स्‍पीड ऑटोमैट‍िक ट्रांसमिशन से लैस ये कार काफी ज्यादा शानदार है। ये कार सिर्फ 6.0 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम रफ्तार 247 किमी प्रति घंटा है। पेट्रोल वेरिएंट में 3.0 लीटर वी-6 इंजन दिया गया है जो कि 367 बीएचपी का पावर और 520 न्यूटन मीटर का टार्क उत्पन्न करता है। 9 स्‍पीड ऑटोमैट‍िक ट्रांसमिशन से लैस ये कार ऑल व्हील ड्राइव है। ये कार सिर्फ 5.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 75 लाख रुपये से 85 लाख रुपये तक है।

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)
इंजन और पावर की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज सीएलके ( Mercedes-Benz CLK ) में वी- 5.5 लीटर का 8 सिलेंडर वाला 7ए इंजन दिया गया है जो कि 6000 आरपीएम पर 382 एचपी की पावर जनरेट करता है। 4 सीट वाली ये कार 7 स्पीड शिफ्टेबल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 46 लाख रुपये है।

शर्लिन चोपड़ा ( Sherlyn Chopra )
इंजन और पावर की बात की जाए तो मर्सिडीज-बेंज जी63 एएमजी ( Mercedes-Benz G63 AMG ) में 3.0 लीटर वी6 बाइ टर्बो डीजल इंजन है जो कि 258बीएचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस इंजन वाली ये एसयूवी ऑल व्हील ड्राइव के साथ आती है। ये एसयूवी सिर्फ 7.8 सेकंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ लेती है वहीं अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 222 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो हॉट और बोल्ड शर्लिन की नई लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है।

असिन थोट्टूमकल ( Asin )
इंजन और पावर की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes-Benz S-Class ) में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2OhpqGn

कोई टिप्पणी नहीं